आईफोन 11 की टचस्क्रीन ठीक से काम नहीं कर रही, तो फ्री में बदलेगी कंपनी, ऐसे चेक करें आप पात्र हैं या नहीं - ucnews.in

रविवार, 6 दिसंबर 2020

आईफोन 11 की टचस्क्रीन ठीक से काम नहीं कर रही, तो फ्री में बदलेगी कंपनी, ऐसे चेक करें आप पात्र हैं या नहीं

टचस्क्रीन में समस्या का अनुभव करने वाले आईफोन 11 यूजर्स को अब एपल से मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट मिल सकता है। कंपनी ने स्वीकार किया है कि- "कुछ आईफोन 11 की स्क्रीन, डिस्प्ले मॉड्यूल में खामी के कारण टच का जवाब देना बंद कर सकती हैं।


एपल ने बताया कि नवंबर 2019 से मई 2020 के बीच बने आईफोन 11 मॉड्यूल, टच में समस्या का सामना कर सकते हैं, इसके लिए कंपनी पात्र ग्राहकों को मुफ्त सर्विस दे रही है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर एक सपोर्ट पेज तैयार किया है, जिससे ग्राहक पता लगा सकेंगे कि वे रिप्लेसमेंट के पात्र हैं या नहीं।

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सुविधा के कंपनी ने बनाया डेडिकेटेड पेज

  • एपल ने टच इश्यू के लिए आईफोन 11 डिस्प्ले मॉड्यूल रिप्लेसमेंट प्रोग्राम पेश किया है जो कि आईफोन 11 मालिकों को एक मुफ्त सेवा प्रदान करेगा जिनके पास एक खामी वाली टचस्क्रीन है।
  • नवंबर 2019 और मई 2020 के बीच बने आईफोन 11 मॉडल इस समस्या से प्रभावित हो सकते हैं और यदि यह आप भी इस समस्या का सामना कर रहे हैं, तो एपल सपोर्ट पेज पर जाएं, जहां आपको अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए फोन का सीरियल नंबर दर्ज डालना होगा। एपल का कहना है कि यह समस्या डिस्प्ले मॉड्यूल में खामी के कारण है।

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ऐसे चेक करे अपनी पात्रता

  • अपने फोन का सीरियल नंबर ढूंढने के लिए- Settings > General > About में जाएं। यह प्रोग्राम केवल आईफोन 11 यूजर्स के लिए मान्य है, जिनके फोन बताए गए महीने के बीच बने हैं। यदि आप फ्री सर्विस आपको या तो एक एपल अथॉराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर ढूंढना होगा या एपल रिटेल स्टोर पर अपॉइंटमेंट लेना होगा, या एपल रिपेयर सेंटर के माध्यम से मेल-इन सर्विस के लिए एपल से संपर्क करना होगा।

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रिपेयर पर देने से पहले इन बातों का ध्यान रखें

  • एपल का बताया है कि- टचस्क्रीन इश्यू को ठीक करने से पहले आप अपने डेटा का बैकअप ले लें। यदि आपका डिस्प्ले क्रैक हो गया है, तो आपको स्क्रीन ठीक करवाना होगा।
  • कंपनी का कहना है कि यह रिपेयर प्रोग्राम को एपल, खरीदी के ओरिजनल क्षेत्र तक सीमित कर सकती है और यह प्रोग्राम आईफोन 11 के स्टैंडर्ड वारंटी कवरेज का विस्तार नहीं करेगा।


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कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर एक सपोर्ट पेज तैयार किया है, जिससे ग्राहक पता लगा सकेंगे कि वे रिप्लेसमेंट के पात्र हैं या नहीं।


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