मिस्ड हो चुके ग्रुप वीडियो कॉल में भी जुड़ पाएंगे यूजर, लैपटॉप-डेस्कटॉप पर भी होगी वॉयस और वीडियो कॉलिंग - ucnews.in

शुक्रवार, 25 दिसंबर 2020

मिस्ड हो चुके ग्रुप वीडियो कॉल में भी जुड़ पाएंगे यूजर, लैपटॉप-डेस्कटॉप पर भी होगी वॉयस और वीडियो कॉलिंग

अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए कई सारे फीचर्स जारी करने के बाद, वॉट्सऐप अब वॉयस/वीडियो कॉल और इमेजेस के लिए कई अन्य इम्प्रूवमेंट लाने के लिए तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फीचर अभी के लिए सभी वॉट्सऐप एंड्रॉयड और आईओएस बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध हैं। कंपनी डेस्कटॉप/वेब प्लेटफॉर्म के लिए अपना मोस्ट अवेटिंग वॉयस और वीडियो कॉल फीचर लाने के लिए महीनों से तैयारी कर रही है।

ऐसा लगता है कि कंपनी अभी बीटा लेवल पर इसपर काम कर रही है। मिस्ड वॉट्सऐप ग्रुप कॉल को जॉइन करना और वॉट्सऐप में कई तस्वीरों और वीडियो को पेस्ट करना भी कुछ ऐसे फीचर्स हैं, जिन्हें कंपनी एक्सप्लोर कर रही है। बीटा वर्जन में इन फीचर्स की सफलतापूर्वक टेस्टिंग करने के बाद, कंपनी इनका स्टेबल वर्जन को रोल आउट करेगी।

1. डेस्कटॉप पर भी की जा सकेगी वॉट्सऐप वॉयस-वीडियो कॉल

  • वॉट्सऐप वेब कॉल फीचर के लिए फिलहाल चुनिंदा बीटा यूजर्स को ही एक्सेस दिया गया है और संभावना है कि कंपनी जल्द ही इस फीचर को पेश करेगी। एक बार पूरी तरह से टेस्टिंग करने के बाद, वॉट्सऐप वेब यूजर्स डेस्कटॉप के माध्यम से वीडियो और वॉयस कॉल कर सकेंगे।
  • जब सुविधा लाइव होगी, तो एक अलग विंडो वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप या वेब पर उस समय पॉप अप करेगी जब यूजर को वॉयस या वीडियो कॉल प्राप्त होगी। कॉल करने के लिए, यूजर्स को चैट खोलने और वॉयस या वीडियो कॉल के लिए टॉप-राइट कॉर्नर पर मौजूद ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा, यह ठीक वैसा ही है जैसे की मोबाइल ऐप के माध्यम से कॉल किया जाता है।

डाउट है कि वॉट्सऐप पर किसी ने ब्लॉक कर दिया है, तो इस आसान ट्रिक से करें कंफर्म

2. मिस्ड हो चुके ग्रुप वीडियो कॉल में भी जुड़ा जा सकेगा

  • इसके अलावा, वॉट्सऐप की एक ऐसा फीचर लाने की संभावना है, जो यूजर्स को मिस्ड हो चुके ग्रुप वीडियो कॉल में शामिल होने की अनुमति देगा।
  • इसका मतलब है, यदि ग्रुप कॉल के समय, यूजर शामिल नहीं हो पा रहा था, तो वह वॉट्सऐप के खुलने पर कॉल में शामिल हो सकेगा।
  • यह तभी काम करेगा जब कॉल उस समय चल रही हो। एंड्रॉयड और आईओएस के लिए बीटा टेस्टर अब सुविधा का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

नए साल से कुछ एंड्रॉयड और आईफोन में नहीं चलेगा वॉट्सऐप, देखें आपका फोन लिस्ट में तो नहीं

3. वॉट्सऐप पर कई सारे वीडियो-फोटो पेस्ट कर सकेंगे

  • इसके अलावा कंपनी आईओएस यूजर्स के लिए एक और फीचर ला रही है। यह फीचर यूजर्स को वॉट्सऐप पर वीडियो के साथ-साथ कई तस्वीरों को पेस्ट करने की अनुमति देगी।
  • यह फीचर वर्तमान में आईओएस 2.21.10.23 वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। सीधे शब्दों में कहें तो नया अपडेट यूजर्स को वॉट्सऐप में कई इमेज और वीडियो पेस्ट करने की अनुमति देगा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी आईओएस यूजर्स के लिए एक और फीचर ला रही है। यह फीचर यूजर्स को वॉट्सऐप पर वीडियो के साथ-साथ कई तस्वीरों को पेस्ट करने की अनुमति देगी। (डेमो इमेज)


from Dainik Bhaskar
via

Share with your friends

Add your opinion
Disqus comments
Notification
This is just an example, you can fill it later with your own note.
Done